Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

रिपोर्ट: कृष्ण कुमार

नागौर. मौसम को लेकर किसानों की हमेशा चिंता बनी रहती है, क्योंकि मौसम की वजह से फसलों का विकास होता है और मौसम की वजह से फसलों का नुकसान भी होता है. हाल में जयपुर जिले में बारिश हुई है. उसके ठीक एक दिन बाद नागौर के भदवासी और अलाय गांवों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई थी. मौसम विभाग द्वारा संभावना जताई जा रही है कि नागौर जिले में 13 मार्च बाद बारिश होने के आसार है.

किसानों की बर्तनी होगी सावधानी
किसान भाइयों द्वारा रबी की फसलों की कटाई शुरू कर दी गई है. लेकिन मौसम परिवर्तन की वजह सें किसानों को सावधानी बर्तनी होगी क्योंकि 13 मार्च बाद नागौर जिले में बारिश व ओलावृष्टि होने के आसार है. जिले में रविवार, सोमवार, और मंगलवार को बारिश व ओलावृष्टि की वजह से कई गांवों में रबी की फसल खराब हुई है.

आपके शहर से (नागौर)

मार्च में गर्मी का रंग दिखना शुरू
मार्च में बुधवार के दिन को पहली बार गर्मी का असर देखने को मिल रहा है. नागौर जिले में बारिश व ओलावृष्टि के बाद उमस बढ़ गई है. वहीं नागौर के तापमान की बात करे तो दिन में लगभग 20-30 डिग्री सेल्सियस तापमान रहता है. वहीं रात में 14-15 डिग्री सेल्सियस तापमान रहता है. ऐसे में तो दिन में लोगों के पसीने छूटते हैं. जबकि रात में गुलाबी सर्दी का एहसास होता हैं.

मौसम विभाग ने दी यह जानकारी
मौसम विभाग के अनुसार 13-14 मार्च को नया पश्चिमी विक्षोभ राज्य पुन: सक्रिय होने के आसार है. आंधी-तूफान गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है. यानी कुछ जिले में फिर से एक बार बारिश होने की संभावना है. वहीं जिले में गर्मी बढ़ने की संभावना बताई जा रही हैं. उधर, तापमान 35° के आसपास रह सकता है.

Tags: Heavy rain, Nagaur News, Rajasthan news, Thunderstorm, Weather news



Source link