Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

महज 10 साल का चार्ली स्मिथ (10 12 months boy turns entrepreneur promoting empty bottles ) भी हम आप की तरह कोल्डड्रिंक पीने का शौकीन था. इसी बीच YouTube स्टार लोगान पॉल और केएसआई ने एक प्राइम एनर्जी ड्रिंक (Prime power drink) लांच किया तो उसे खरीदने के लिए बच्‍चों और पेरेंट्स पर जुनून सवार हो गया. हालात यह हो गए क‍ि स्‍टोर के बाहर भीड उमड़ने लगी. लोग लाइन में लगकर इस एनर्जी ड्रिंक को खरीद रहे हैं. कुछ स्‍टोर ने शॉर्टेज को देखते हुए दुकानें बंद कर दी ताक‍ि और कमी हो और वे अधिक दाम पर बेच सकें. बच्‍चों के लिए यह ड्रिंक स्‍टाइल सिंबल बन गया है. तमाम बच्‍चे इसकी खाली बोतलें खरीदकर अपने घरों में रख रहे हैं. चार्ली ने इसी का फायदा उठाया.

जितने में खरीदा उससे ज्‍यादा कमाए
वह 1.99 पाउंड की बोतल खरीदता है और उसे पीने के बाद खाली बोतल ईबे पोर्टल (Drink on eBay) पर बेच देता है. उससे आने वाला पैसा वह अपनी मां के एकाउंट में जमा करता है क्‍योंक‍ि मां ही उसे एनर्जी ड्रिंक के लिए पैसे देती है. शुरुआत में तो उसने एनर्जी ड्रिंक की पांच खाली बोतलें बेचीं और 12 पाउंड कमाए. यानी एनर्जी ड्रिंक खरीदने पर खर्च किए दस पाउंड और मिल गए 12 पाउंड. स्‍म‍िथ को पैसा बनाने की यह तरकीब समझ में आ गई. अब वह अपने दोस्‍तों और स्‍कूल के साथियों से एक पाउंड में एक बोतल खरीद रहा है ताक‍ि उसे ईबे पर बेचकर पैसे कमा सके.

पिता हैरान, बेटा बोला-बिजनेसमैन बनना चाहता हूं
मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, चार्ली के पिता एडम स्मिथ यह देखकर हैरान हैं क‍ि लोग एक खाली बोतल के लिए इतना पैसा खर्च कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा, मुझे लगता है क‍ि यह एक बेवकूफी है लेक‍िन हम बहस नहीं कर सकते क्‍योंक‍ि चार्ली तो अपना पैसा वापस पा रहा है. उधर, चार्ली इन पैसों को खर्च नहीं करना चाहता है और इन्‍हीं पैसों से वह खाली बोतलें खरीद रहा है. चार्ली ने कहा, मुझे पैसे कमाना पसंद है, मैं बड़ा होकर एक बिजनेसमैन बनना चाहता हूं

ऐसे आया आइडिया
एडम ने बताया क‍ि क्रिसमस से पहले चार्ली का एक दोस्‍त आया था. वह एनर्जी ड्रिंक की खाली बोतल मांग रहा था. जब चार्ली ने उससे पूछा कि क्‍यों चाहिए तो उसने बताया क‍ि घर में रखना है. यहीं से चार्ली को डिमांड पता चल गई. इसके लिए उसने अपने फोन पर एक प्राइम ट्रैकर ऐप डाउनलोड किया और जानने की कोश‍िश की क‍ि किस चीज की डिमांड सबसे ज्‍यादा है. उसने ईबे पर भी तलाश क‍ि वहां क्‍या ज्‍यादा खरीदा जा रहा है. यहीं से आइडिया आया.

ड्रिंक से ज्‍यादा पैसे देकर खरीद रहे लोग
चार्ली ने पांच अलग-अलग टेस्‍ट के एनर्जी ड्रिंक खरीदे और पहली बार में ही उसे दो रुपये अधिक मिल गए. एडम ने कहा, यह हास्‍यास्‍पद है क‍ि ड्रिंक के साथ जो बोतल दो रुपये में खरीदी जा सकती है उसका खाली बोतल उससे ज्‍यादाकीमत में लोग खरीद रहे हैं. चार्ली अब फेसबुक मार्केटप्‍लस समेत कई प्‍लेटफार्म पर इसे बेच रहा है और खूब पैसे कमा रहा है.

Tags: Ajab Gajab news, Business ideas, Trending news, Viral news



Source link