Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

कानपुर. इन दिनों देशभर में हार्ट अटैक के कई ऐसे मामले आ रहे हैं, जिनको सुनकर हर कोई हैरान है. कभी किसी की मौत खेलते समय अटैक आने से हो जा रही है तो कभी डांस करते वक्त, तो कभी गाना गाते-गाते. ताजा मामला कानपुर से सामने आया, यहां 31 साल के एक शख्स की मौत दोस्त की शादी में नाचने-गाने के दौरान अचानक हुए हार्ट अटैक से हो गई.

यह मामला है कानपुर महानगर का है. यहां विमला ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन के चेयरमैन अभय सचान रहते थे. वे अपने दोस्त की शादी में रीवा गए हुए थे. वहां वे बैंड बाजे के बीच नाच-गाना कर रहे थे, कि अचानक जमीन पर गिर पड़े. जब तक लोग कुछ समझ पाते उनकी सांसें चलनी बंद हो गईं. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों जांच के बाद बताया कि हृदय गति रुक जाने की वजह से उनकी मौत हो चुकी है.

अभय के दो भाइयों में एक डॉक्टर हैं जो कानपुर में फैमिली हॉस्पिटल के चेयरमैन है. उनके भाई डॉक्टर अजीत सचान ने बताया कि अभय को किसी भी तरीके की कोई हार्ट या बीपी से संबंधित समस्या नहीं थी. कभी जांच की जरूरत भी नहीं पड़ी. साथ ही वह अपनी सेहत को लेकर काफी सजग रहते थे. उनको अचानक हार्ट अटैक आने की वजह का पता नहीं चल पा रहा है.

आपको बता दें कि अभय सचान की अचानक मृत्यु होने से उनके घर में तो शोक है ही, उनके आसपास के 10 गांवों में भी शोक की लहर है. उन्होंने कानपुर के हरदौली में सबसे पहले विमला नर्सिंग कॉलेज की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने एक आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज खोला था. वे हमेशा ग्रामीणों की भी मदद करते थे. इसके साथ ही लोगों को मुफ्त इलाज दिलाने के लिए भी वे काम करते थे. जिस वजह से आसपास के गांववाले उनको बेहद मानते थे. उनकी मौत की खबर जिसने भी सुनी वह अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : January 20, 2023, 22:14 IST



Source link