Optical Illusion : आंखों में आंखें डाले देख रहा है मगरमच्छ, क्या 10 सेकेंड में ढूंढ पाए उसे आप ?
Optical Illusion : आंखों में आंखें डाले देख रहा है मगरमच्छ, क्या 10 सेकेंड में ढूंढ पाए उसे आप ?


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

ऑप्टिकल एल्यूज़न (Viral Optical Illusion) हों या फिर दिमाग को खपा देने वाली पज़ल्स, अगर एक बार इन्हें सॉल्व करने के लिए बैठ जाइए तो उठने का मन नहीं करता. वैसे ये सिर्फ वक्त काटने का साधन नहीं हैं बल्कि इससे आपके दिमाग की धार (Brain Teaser) भी पता चलती है. कई बार तस्वीरों में कुछ ढूंढ निकालना होता है तो कभी पैटर्न्स ही लोगों को उलझाकर रख देते हैं. इस बार जो पहेली (Personality Test) वायरल (Viral Puzzle) हो रही है, इसमें एक तस्वीर से मगरमच्छ को ढूंढ निकालना है.

आंखों और दिमाग की कसरत कराने वाली इस तस्वीर में समंदर में मौजूद पेड़-पौधों के बीच एक जानवर को खोजने का चैलेंज है. तस्वीर में पेड़-पौधों के बीच एक मगरमच्छ (Can You Spot Crocodile) भी मौजूद है. आपके लिए चैलेंज ये है कि महज 10 सेकेंड के अंदर आपको इस दैत्य को ढूंढ निकालना है. आप अपने दिमाग पर ज़रा ज़ोर डालिए और शुरू कर दीजिए तस्वीर में मगर की तलाश.

पेड़-पौधों के बीच छिपा मगरमच्छ
आंखों को भ्रमित करने वाली तस्वीर को अमेरिका के वाशिंगटन में मौजूद सिएटल के वाइल्डलाइफ जर्नलिस्ट आर्ट वोल्फ ने अपने कैमरे में कैद किया है. अगर आप भी खुद को तेज आंखों और दिमाग वाला समझते हैं तो एक कोशिश जरूर कीजिए. शर्त इतनी सी है कि मगरमच्छ सिर्फ 10 सेकेंड में ढूंढ निकालना है. अगर आप चीज़ें ढूंढ निकालने में माहिर हैं, तो आप मगरमच्छ को तुरंत ही तलाश कर लेंगे लेकिन अगर आपको अब तक मगरमच्छ नहीं मिला, तो हम आपको इसका जवाब भी दिखाएंगे. वैसे 10 सेकेंड में ये कारनामा अगर आपने कर लिया है, तो आप खुद को जीनियस मान सकते हैं.

तस्वीर में छिपे मगरमच्छ की सिर्फ आंख दिख रही है, जिसे आप देखकर पहचान सकते हैं.

मगरमच्छ की आंखों पर करें फोकस
मगरमच्छ तालाब में रहने वाला जानवर है और ये इतना शातिर होता है कि बेहद शांति से शिकार कर जाता है. तालाब या समंदर में कैसे छिपें, ये उसे बखूबी आता है. तभी तो इस तस्वीर में छिपे मगरमच्छ की सिर्फ आंख दिख रही है, जिसे आप देखकर पहचान सकते हैं. वैसे आपको एक और बात मगरमच्छों के बारे में शायद ही पता होगी कि इनके 4 पेट होते हैं, जबकि इनकी आंखों से बिना किसी वजह के ही खाते वक्त आंसू गिरता रहता है.

Tags: Interesting news, Viral news, Viral on Internet



Source link