Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

सोशल साइट्स (Social Sites) पर कई ऐसी तस्वीरें वायरल होती हैं, जिन्हें देखकर कभी हैरानी होती है तो कभी रोंगटे खड़े जाएं. इनमें से कुछ तस्वीरें बिल्कुल असली होती हैं, जबकि कई तस्वीरें फर्जी होने के बावजूद वायरल होती हैं. आज हम आपको ऐसी ही एक तस्वीर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे देखकर आपको हैरानी होगी. इतना ही नहीं आपको लगेगा कि यह तस्वीर असली हो ही नहीं सकती है. लेकिन ये तस्वीर फर्जी नहीं, बल्कि बिल्कुल असली है.

ध्यान से देखिए, कैसे फोटो में मौजूद शख्स का सिर सोफे पर टिका हुआ है और नीचे की बॉडी की जगह भी एक उल्टा सिर दिखाई दे रहा है. देखने में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस शख्स का शरीर कुदरती रूप से ऐसा है, लेकिन आपको बता दें कि ये टेक्निकल लोचा यानी तकनीकी कारणों की वजह से ऐसी फोटो कैप्चर हो गई है. दरअसल, ये तस्वीर पैनोरमा फेल का उदाहरण है.

इंटरनेट पर तलाश करने पर पता चला कि शख्स ने ज्यादा ड्रिंक कर लिया था और शर्ट उतारकर सोफे पर लेट गया. इस बीच शख्स के किसी दोस्त ने पैनोरमा फोटो खींचने की कोशिश की, तभी शख्स का सिर आगे की ओर झुक गया. ऐसे में सिर की वजह से पैर छुप गए, लेकिन पैनोरमा फोटो में शख्स का ऊपरी धड़ा नीचे कैप्चर हो गया. हालांकि, ये शख्स कौन है, कहां का रहने वाला है, इसकी जानकारी कहीं उपलब्ध नहीं है.

क्या होता है पैनोरमा फोटोग्राफी?
पैनोरमा फोटोग्राफी में आप 360 डिग्री एंगल को कैप्चर कर सकते हैं. यानी एक छोर से पूरा घूमते हुए उसी छोर तक दोबारा आ सकते हैं, इस दौरान आपके चारों ओर का नजारा कैमरे में कैद हो जाता है. लेकिन इसमें एक तकनीकी समस्या यह है कि अगर कैमरे के शुरुआती छोर में मौजूद कोई सामान या कोई शख्स कैमरे के रेंज में कहीं और चला जाए तो वह फिर से फोटो का हिस्सा बन जाएगा. ऐसा कई बार किया जा सकता है. हालांकि, इसमें कई बार बॉडी पार्ट्स अलग-अलग हिस्सों में कैद हो जाते हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, OMG



Source link