Video: अफ्रीकी बच्चों का ये मासूम अंदाज़ जीत लेगा दिल, तहलका मचा रहा है वीडियो


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

सोशल मीडिया पर यूं तो हमें तमाम तरह के वीडियो देखने को मिलते हैं. कभी किसी का टैलेंट दिखता है तो कभी कुछ मज़ेदार वीडियो, जिन्हें देखते ही हंसी आ जाए. कई बार हमें अलग-अलग देशों की संस्कृतियों और रीति-रिवाज़ से जुड़े हुए वीडियो भी दिखाई दे जाते हैं. इस वक्त भी एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर पसंद किया जा रहा है, जिसमें कुछ बच्चे परफॉर्म करते हुए दिख रहे हैं.

वीडियो कुछ अफ्रीकन बच्चों का है. मसाका किड्स अफ्रीकाना (Masaka Kids Africana) की ओर से बच्चों के डांस का वीडियो डाला गया है, जिसमें वे मासूमियत के साथ ऐसी बेहतरीन परफॉर्मेंस दे रहे हैं कि देखकर आप उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे.

बच्चों का धांसू परफॉर्मेंस
मसाका किड्स अफ्रीकाना (Masaka Kids Africana) युगांडा में बच्चों के कल्याण के लिए काम करने वाली संस्था है. उनकी ओर से विभिन्न लोकप्रिय गीतों पर बच्चों के डांस और लिप-सिंकिंग के वीडियो भी पोस्ट किए जाते हैं. उनके इंस्टाग्राम पर उनके 4.3 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में मसाका बच्चों (Masaka children) को एक गाने पर परफॉर्म करते हुए देखा जा सकता है. जहां एक बच्चा माइक की तरह अपने सामने स्टिक पकड़कर परफॉर्म कर रहा है, वहीं दूसरा लड़का पेंट की बाल्टियों से ड्रम बजाने की एक्टिंग कर रहा है. इतना ही नहीं कुछ बच्चे डांस भी कर रहे हैं,जो यकीनन काफी इम्प्रेसिव है.

लोगों ने सराही बच्चों की प्रतिभा
वायरल हो रहे वीडियो को 4 दिन पहले ही पोस्ट किया गया है और इसे अब तक 5.4 मिलियन यानि 54 लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं. और इसे 3 लाख 36 हज़ार से भी ज्यादा लोगों ने पसंद किया है. इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए वीडियो पर बहुत से लोगों ने कमेंट भी किए हैं. एक यूज़र ने लिखा कि इन बच्चों की प्रतिभा को देखकर हमेशा मेरे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. 15 अगस्त को भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस पर, मसाका किड्स अफ़्रीकाना ने फिल्म दिल धड़कने दो के गाने गल्लां गुडियां पर नाचते हुए बच्चों का एक वीडियो शेयर किया था. ये वीडियो भी खासा पसंद किया गया था.

मसाका किड्स अफ़्रीकाना 2 साल या उससे ज्यादा उम्र के उन बच्चों से बना हुआ है, जिन्होंने युद्ध, अकाल या बीमारी के कारण माता-पिता को खो दिया है. हालांकि इन बच्चों की ज़िंदादिली दिखाती है कि वे कितने मजबूत हैं.

Tags: Viral on Internet, Viral video news, Viral Video on Social Media





Source link