VIDEO: एक्वेरियम में तैरती दिखी रोबोट मछली! देखकर असली और नकली के बीच का भेद भूल जाएंगे आप


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

जैसे-जैसे विज्ञान तरक्की कर रहा है, वैसे-वैसे लोग अलग-अलग चीजों का आविष्कार करते आ रहे हैं. एक वक्त था जब लोगों का मानना था कि इंसान को बनाना सिर्फ ऊपरवाले के हाथ में है, मगर जब से रियलिस्टिक रोबोट (lifelike robotic) बनकर तैयार हुए हैं, अब ऐसा लगता है जैसे इंसान ने दूसरे इंसान को बना दिया है. इन दिनों एक मछली (robotic fish video) को देखकर आपको लगेगा कि इंसानी रोबोट के साथ-साथ इंसान अब जानवरों और मछलियों को भी इसी तरह बना सकता है.

ट्विटर अकाउंट @TheFigen पर अक्सर हैरान करने वाले और अजबगजब पोस्ट (bizarre movies) शेयर किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक मछली (robotic fish viral video) तैरती नजर आ रही है. आप सोचेंगे कि मछली के तैरने में क्या अजबगजब हो सकता है. दरअसल, जिस मछली की हम बात कर रहे हैं, वो कोई मामूली मछली (robotic fish swimming in aquarium video) नहीं, बल्कि एक रोबोट है.


एक्वेरियम के अंदर दिखी रोबोट मछली
जी हां, इस वीडियो में एक रोबोट मछली पानी के अंदर तैर रही है. दूर से देखने पर आपको लगेगा कि एक्वेरियम के अंदर एक बड़ी गोल्ड फिश तैर रही है. मगर जब आप उसके शरीर के अंदर मौजूद उसकी मशीनरी को देखेंगे तो आप समझ जाएंगे कि वो एक मशीन है. मगर ये तो आपको भी मानना पड़ेगा कि पहली नजर में देखने पर वो मछली मशीन नहीं, असल की ही लग रही है. इसे देखने के बाद वाकई किसी के लिए भी असली और नकली का भेद मिट जाएगा.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
इस वीडियो को 1 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक शख्स ने कमेंट में एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उसने हाथों में एक चिड़िया पकड़ी है. मगर जब आप ध्यान से देखेंगे तो वो कोई चिड़िया नहीं, बल्कि चिड़िया जैसा दिखने वाला एक रोबोट है जो ड्रोन की तरह काम करता है. बिल्कुल वैसा ही जैसे उरी फिल्म में देखने को मिला था. एक शख्स ने कहा कि मछलियों की अगर बैटरी खत्म हो गई तो पानी के अंदर हाथ डालकर उन्हें बाहर निकालना पड़ेगा और ये काफी काम हो जाएगा.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news





Source link