Video: एक-दूसरे पर टूट पड़े मगरमच्छ, घसीटते हुए लेकर गए ज़मीन से पानी तक …


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Crocodile Fight Video: मगरमच्छों को धरती के कुछ सबसे पुराने जानवरों (Crocodile Video) में से माना जाता है. कहा जाता है कि ये सारकोसुकस की फैमिली के हैं, जो डायनासोर और मैमथ के ज़माने में हुआ करते थे. ये मगरमच्छ की ही एक प्रजाति थे, लेकिन वे आज के मगरमच्छों की तुलना में कई गुना अधिक भारी और बड़े हुआ करते थे. मगरमच्छों का आकार भले ही छोटा हुआ हो, लेकिन ये आज भी उतने ही खतरनाक (Dangerous Crocodile Fight) हैं.

मगरमच्छ से दूर ही रहने में भलाई होती है क्योंकि ये जंगल के राजा शेर को भी अगर अकेला पा जाएं, तो हरा सकते हैं. आजकल सोशल मीडिया पर दो मगरमच्छों की लड़ाई का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख कर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. इसमें दोनों ही लड़ने के मूड में हैं और एक-दूसरे को देखते ही हमला कर बैठते हैं.

ज़मीन से लड़ाई शुरू हुई, पानी तक पहुंची
वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो मगरमच्छ पानी से बाहर टहल रहे हैं. इसी बीच एक मगरमच्छ का मूड बदलता है और वो दूसरे पर अचानक हमला कर देता है. आक्रामक मगरमच्छ बड़ा सा मुंह खोलकर दूसरे मगरमच्छ की ओर बढ़ने लगता है और उसके शरीर का पिछला हिस्सा पकड़ लेता है. इसके बाद तो दूसरा मगरमच्छ गु्स्से में आकर उसकी गर्दन पकड़ लेता है और फिर दोनों में घमासान शुरू हो जाता है. फिर दोनों मगरमच्छ एक दूसरे से लड़ते-भिड़ते पानी के अंदर चले जाते हैं. ये वीडियो 22 सेकेंड का है लेकिन उनका गुस्से का स्तर देखकर आप भी डर जाएंगे.

लोगों को जानना था अंत
इस खौफनाक वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @TheDarkNatur3 नाम की अकाउंट से साझा किया गया है. इस डरावने वीडियो को अब तक 1 लाख 66 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है. लोग इसे देखकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूज़र ने कहा – मुझे इसका अंत जानना है तो वहीं एक अन्य यूज़र का कहना था कि ये उन्हें घड़ियाल लग रहा है.

Tags: Amazing wildlife video, Viral Video on Social Media, Wildlife Viral Video





Source link