Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

जंगल का सिर्फ एक ही नियम है, जो सबसे ताकतवर होता है वही जीतता है. फिर चाहे चलने वाले जीवों के बीच का युद्ध हो या फिर रेंगने वाले जीवों का. प्रकृति ने हर जीव के ऊपर दूसरा जीव मौजूद रखा है जो उन्हें पछाड़ सके. शायद इसी वजह से कोई भी जीव अपने आपको सर्वशक्तिमान नहीं कह सकता. आपने विशाल छिपकली तो देखा होगा. मॉनिटर लिज़र्ड (Black Cobra Monitor Lizard battle) काफी खतरनाक होती हैं और कई जीव उनसे डरते हैं. मगर जब छिपकली के सामने सांप आ जाए तो फिर उसकी क्या हालत होती है, इसका सबूत एक वायरल वीडियो (Black Cobra Lizard battle) में देखने को मिल रहा है.

न्यूज18 हिन्दी की सीरीज ‘Wildlife Viral’ के तहत हम आपके लिए लाते हैं जंगली जानवरों से जुड़े ऐसे वीडियोज (animal movies) जो आपको हैरान कर देते हैं. इस सीरीज के तहत आज हम बात कर रहे हैं एक वीडियो की जिसमें एक कोबरा सांप और मॉनिटर लिजर्ड (Cobra Snake video) आपस में लड़ते नजर आ रहे हैं. ये लड़ाई इतनी खतरनाक है कि इसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे.

सांप और छिपकली के बीच लड़ाई
वीडियो में ब्लैक कोबरा और विशाल छिपकली जंगल में लड़ते नजर आ रहे हैं. सांप छिपकली को जकड़ता नजर आ रहा है. मगर छिपकली भी हार नहीं मान रही है. सांप उसका लगातार पीछा करता जा रहा है मगर छिपकली किसी तरह उसके चंगुल से बचकर निकल जा रही है. एक जगह पर सांप अपने मुंह से उसे पकड़ने की कोशिश कर रहा है. वीडियो के अंत में छिपकली वहां से भाग निकलने में कामयाब होती है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
इस वीडियो को 14 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि छिपकली पर कोबरा हमले से कोई असर ही नहीं पड़ रहा है क्योंकि छिपकली की इम्यूनिटी स्ट्रॉन्ग होती है. एक शख्स ने कहा कि मॉनिटर छिपकलियों की स्किन बहुत सख्त होती है. एक ने कहा कि मॉनिटर लिजर्ड को कोबरा से मुंह से पकड़ लेना चाहिए था. एक ने कहा कि ऐसा लग रहा है जैसे छिपकली के अंदर एंटी वेनम है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news



Source link