VIDEO: दुनिया का सबसे अनोखा स्टेडियम! मैदान से होकर गुजरती है ट्रेन, देखने वाले भी हो जाते हैं दंग


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

फुटबॉल के शौकीन दुनियाभर में है. क्रिकेट की तरह लोग फुटबॉल को अपना धर्म मानते हैं और स्टेडियम में जाकर मैच देखना बहुत पसंद करते हैं. अब सोचिए कि फुटबॉल मैच के बीच में स्टेडियम (Railway line inside soccer stadium) के अंदर ट्रेन चलते हुए आ जाए तो आप क्या करेंगे? आप सोचेंगे कि इस सवाल का क्या अर्थ हुआ क्योंकि फुटबॉल के मैदान में ट्रेन (practice inside soccer floor Slovakia) कैसे आ सकती है! मगर ये निर्थक सवाल नहीं है. दुनिया में एक ऐसा भी फुटबॉल का मैदान है जिसके अंदर से ट्रेन गुजरती है.

ट्विटर अकाउंट ‘क्रीचर ऑफ गॉड’ पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज शेयर किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक ट्रेन मैदान (Slovakia practice in floor) के बीच से होकर गुजरती नजर आ रही है. थाइलैंड में एक ‘फोल्डिंग अंब्रेला मार्केट’ है. ये मार्केट पटरी के अगल-बगल सजती है. बेहद संकरे रास्ते से होकर ट्रेन यहां गुजरती है और तब लोग अपनी दुकान को हटा लेते हैं और ट्रेन गुजर जाती है. मगर जिस वीडियो की हम बात कर रहे हैं उसमें मैदान अंदर से ट्रेन (Train inside soccer floor) गुजरती दिख रही है.


स्लोवाकिया में है ये मैदान
वीडियो में दिख रहा मैदान स्लोवाकिया का है. स्लोवाकियन टीम टैट्रन सीर्नी बालॉग के मैदान में स्टैंड और ग्राउंड के बीच से पुराने जमाने की स्टीम इंजन वाली ट्रेन गुजरती है. इससे खिलाड़ियों का तो ध्यान भटकता ही है, साथ में स्टैंड में बैठे लोगों का भी ध्यान भटकता है. ये एक नैरो गेज रेलवे है यानी छोटी पटरी वाली ट्रेन है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि ट्रेन स्टैंड के ठीक नीचे से गुजरती नजर आ रही है. इस बीच मैदान पर लोग खेल का मजा लेना नहीं कम कर रहे हैं.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
इस वीडियो को 6 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. एक महिला ने बताया कि ये ट्रेन स्लोवाकिया की धरोहर है और टूरिस्ट इस ट्रेन का इस्तेमाल घूमने के लिए करते हैं. ये ट्रेन 1898 में ने निर्मित हुई थी. एक शख्स ने मजाक में कहा कि ट्रेन के आने से तो उसे रेड कार्ड मिल जाता होगा.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news





Source link