Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

बारिश का वक्त भले ही काफी अच्छा और आराम भरा लगे मगर इस मौसम में कई तरह की प्राकृतिक आपदाएं आती हैं जिनसे बच पाना बेहद मुश्किल होता है. बाढ़, बिजली गिरना, लैंड स्लाइड जैसी घटनाएं इस मौसम में काफी ज्यादा होती हैं. इन दिनों अमेरिका में भी एक ऐसा ही हादसा देखने को मिला जिसने सभी को चौंका दिया. यहां आकाशीय बिजली गिरने से विंड टरबाइन (Fire on wind turbine fan) के पंखे में आग लग गई जिसके बाद उसमें से तेज धुआं उठने लगा.

अमेरिका के नॉर्थ टेक्सास के क्रोवेल (Cromwell, North Texas, America) में एक खौफनाक हादसा (Wind turbine on hearth viral video) देखने को मिला जिसने किसी की जान तो नहीं ली मगर इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वयारल हो रहा है. माइक क्रोमवेल नाम के एक शख्स ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा- “ये क्रोमवेल के पास का वीडियो है. ब्रेंट हैविंस नाम के शख्स ने इस वीडियो को रिकॉर्ड किया था.”


विंड टरबाइन के पंख में लगी आग
वीडियो में एक बड़े टरबाइन की पंखी में आग लगी दिख रही है. उसके बावजूद भी वो घूमा जा रहा है. घूमते-घूमते आग का बड़ा गुबार नजर आ रहा है और धुआं भी पंखी की वजह से गोल-गोल उड़ता दिख रहा है. क्रोवेल वॉलेंटियर फायर डिपार्टमेंट को इस घटना के बाद फोन किया गया जिन्होंने वहां पहुंचकर आग बुझाई. उन्होंने भी अपने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट कर घटना की जानकारी दी. उनके द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में भी जलता हुआ टरबाइन और काला धुआं नजर आ रहा है. उन्होंने बताया कि इतना काला धुआं उठने का कारण ये है कि टरबाइन के गियर बॉक्स में 800 गैलन तेल था और 1300 गैलन मिनरल ऑयल है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
ट्विटर पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसे 1 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. एक शख्स ने सवाल उठाया कि ये आकाशीय बिजली की वजह से हुआ है या फिर डोनाल्ड ट्रंप के एकोटेररिस्ट का काम है. कई लोग इस बात से हैरान हैं कि आग लगने के बावजूद भी पंख लगातार चलता दिख रहा है. कई लोग इस बात पर भी सवाल उठा रहे हैं कि आग लगने से इतना धुआं निकल रहा है कि ये टरबाइन स्वच्छ ऊर्जा के नाम पर ज्यादा ही प्रदूषण कर रहा है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news





Source link