Video: समंदर में हुई परमाणु बम की टेस्टिंग, फिर ज्वालामुखी जैसे मंज़र को देख दंग रह गए लोग


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

परमाणु बम, जिसका नाम सुनते ही दिल में दहशत हो जाती है. आंखों के आगे एक खौफनाक मंज़र तैरने लगता है. कल्पना में भी सिर्फ तबाही ही तबाही नज़र आने लग जाती है. परमाणु बम का असर ही ऐसा होता है, कि एक बार जो इसका इस्तेमाल हुआ फिर उसका असर सालों-साल भुगतना पड़ता है. परमाणु हथियारों का इस्तेमाल अब तक एक ही बार किया गया गया है, जिसका खामियाज़ा वो देश आज भी भुगत रहा है.

ट्विटर पेज @TheFigen पर शेयर वीडियो में समंदर के अंदर परमाणु बम ब्लास्ट का मंज़र दिखाया गया. जिसमें ब्लास्ट होते ही समंदर एक सफेद ज्वालामुखी की तरफ उफन पड़ा. फिर तो ऐसा नज़ारा बना कि देखते ही दहशत खा जाएंगे लोग. वीडियो को 90 लाख से ज्यादा व्यूज़ मिले.

समंदर में परमाणु विस्फोट का विहंगम नज़ारा
सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें समंदर के अंदर न्यूक्लियर टेस्टिंग की गई. जिसके फलस्वरूप समंदर के भीतर ऐसा भूचाल उठा कि पानी ने पहाड़ और वॉलकैनों जैसा रूप अख्तियार कर लिया. वो मंजर देखकर हर कोई सिहर उठेगा. और ये अंदाज़ा लगाना भी आसान हो जाएगा कि जब गहरे समंदर में परमाणु बम इतनी हलचल मचा सकता है, तो ज़रा सोचिए जब धरती पर फटेगा ये बम तो क्या हाल होगा. हालांकि यूज़र्स ने तो कहा कि ऐसे खतरनाक हथियारों की ज़रूरत ही क्या है, वहीं बहुत से लोगों ने समंदर में ऐसी ब्लास्ट को समुद्री जीवों के लिए बेहद खतरनाक बताया. ट्विटर पर शेयर वीडियो के कैप्शन में ‘1958’ लिखा देख कई लोगों ने वीडियो को सन् 1958 का समझा, लेकिन इसे ‘1958’ नाम की एक फिल्म का हिस्सा बताया गया.

पीढियों तक भुगतना पड़ता है परमाणु हमले का असर
परमाणु हथियारों को लेकर दुनिया भर में हमेशा विवाद रहा है. इसी के बल पर अमेरिका हमेशा सुपर पॉवर कहलाता है. लेकिन किसी और देश को इन सबसे शक्तिशाली हथियारों को बनाने, ट्रायल और रखने तक पर आपत्ति दर्ज कराता रहा है. जबकि खुद जापान के दो शहरों हिरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु हमला कर पूरी तरह नेस्तोनाबूत कर दिया. दशकों बाद भी वहां इसका असर आज भी दिखाई पड़ता है. पीढियों तक भुगतना पड़ता है न्यूक्लियर ब्लास्ट का असर. हालांकि उसके बाद से अब तक किसी देश ने परमाणु हथियारों का इस्तेमाल नहीं किया है. क्योंकि उसके खतरे से हर कोई वाकिफ है.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Nuclear weapon, Viral Video on Social Media





Source link