VIDEO: समुद्र में पलटी नाव तो घंटों तक पानी में फंसे बाप-बेटे, लोगों की मदद से बच सकी दोनों की जान


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

मैथिलीशरण गुप्त की एक प्रसिद्ध कविता है जिसकी पंक्तियां इस प्रकार हैं- ‘वही मनुष्य है कि जो मनुष्य के लिए मरे.’ अक्सर लोगों को शिकायत रहती है कि दुनिया से इंसानियत खत्म हो गई है और कोई किसी की मदद नहीं करना चाहता. मगर सच तो ये है कि आज भी दुनिया में कई ऐसे लोग मौजूद हैं जो दूसरों की मदद के लिए अपने जान की बाजी लगा देते हैं. इन्हीं लोगों के कारण हम ये कह सकते हैं कि धरती पर इंसान भी हैं और इंसनियत भी जिंदा है. हाल ही में ऐसा ही नजारा तब देखने को मिला जब पानी में एक बुजुर्ग शख्स और उसका बेटा (Old man son saved from sea video) फंस गए.

इंस्टाग्राम अकाउंट ‘गुड न्यूज मूवमेंट’ पर सकारात्मक वीडियोज (Positive movies) पोस्ट किए जाते हैं, जो लोगों को भावुक (emotional video) कर देते हैं. इन दिनों एक वीडियो शेयर किया गया है जो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दो लोगों को समुद्र (father son saved after boat submerged video) से बचाते लोग नजर आ रहे हैं. वीडियो में आपको कई पहलू एक साथ देखने को मिलेंगे. बचाव कर्मियों के अंदर की मानवता, पानी में फंसे बाप-बेटे के अंदर जिंदा रहने का जज्बा और एक बेटे का अपने पिता के प्रति प्रेम.


समुद्र में फंसे बाप-बेटे को बचाया गया
बीते बुधवार यानी 24 अगस्त को अमेरिका के बॉस्टन पुलिस हार्बर यूनिट को समुद्र में एक नाव पलटी हुई मिली. उसी के पास दो लोग फंसे थे जो अपने बचने की राह देख रहे थे. दोनों के पास पकड़ने को कुछ नहीं था तो वो एक वॉटर कूलर को पकड़कर तैर रहे थे. जैसे ही बचाव कर्मी वहां पहुंचे, बाप-बेटा भावुक हो गए. उन्हें बड़ी ही मुश्किल से पानी से बाहर निकाला गया. पिता 78 साल का था और जब बचाव कर्मी दोनों को बाहर निकालने लगे तो बेटे ने कहा कि पहले मेरे पिता को बाहर निकालो.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
इस वीडियो को 11 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. कई लोगों ने बचाव कर्मियों की तारीफ की. एक ने कहा कि भगवान का शुक्र है कि उन्हें बचाने के लिए लोग वक्त पर पहुंच गए. एक ने कहा कि ये वीडियो देखकर उसके रोएं खड़े हो गए. एक ने कहा कि बाप-बेटे के अंदर कमाल का स्टैमिना रहा होगा जो वो पानी में लंबे वक्त तक टिके रहे. वहीं एक ने कहा कि ये चमत्कार के कम नहीं है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news





Source link