VIDEO: स्विमिंग पूल में मां को पड़ा मिर्गी का दौरा, 10 साल के बेटे ने साबित की बहादुरी, बचा ली जान!


Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

आपने कई ऐसे किस्से सुने होंगे, वीडियोज देखे होंगे जिसमें मां अपने बच्चे को बचाने के लिए जान की बाजी लगा देती है. पर क्या आपने कभी किसी बच्चे को अपनी मां की जान बचाते हुए देखा है? आपको लगेगा कि बच्चे तो छोटे होते हैं, वो कैसे इतना मुश्किल काम कर पाएंगे. मगर एक 10 साल के बच्चे ने इस सोच को बदला है. अमेरिका के इस बहादुर बच्चे ने अपनी मां (Brave baby save mom from drowning throughout seizure) को मौत के मुंह से बचा लिया जिसके बाद उसे उसकी बहादुरी के लिए सम्मानित भी किया गया.

एबीसी न्यूज ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में ओकलाहोमा (Oklahoma, America) का रहने वाला एक बच्चा अपनी मां (Mother bought epileptic seizure in pool son saved) की जान बचाते दिख रहा है. गुड मॉर्निंग अमेरिका की रिपोर्ट के अनुसार बच्चे का नाम गैविन कीने Gavin Keeney है. उसकी मां लॉरी कीने Lori Keeney मिर्गी की मरीज हैं. उन्हें अक्सर मिर्गी के दौरे आते रहते हैं.


स्विमिंग पूल में बच्चे को आया मिर्गी का दौरा
हाल ही में लॉरी ने तय किया कि वो अच्छा मौसम होने के कारण घर के पीछे बने स्विमिंग पूल में तैरने जाएंगी. स्विमिंग पूल के बाहर उनका बैटा गैविन खड़ा था. अचानक लॉरी को दौरा पड़ने लगा और वो पानी में ही अचेत होने लगीं. जब गैविन ने ये देखा तो वो भागते हुए पूल के अंदर कूदा और तैरते हुए मां के पास पहुंचा. इसके बाद वो उन्हें पूल की सीढ़ी तक लेकर आया और उनके सिर को पानी से ऊपर उठाकर तब तक रखा रहा जबतक उसके नाना वहां ना आ जाएं. जैसे ही बुजुर्ग व्यक्ति पूल में पहुंचा, उसने अपनी बेटी को गले लगा लिया और नाती को भी खुद से चिपकाकर खड़ा हो गया. ये पूरी घटना घर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

बच्चे को पुलिस ने दिया पुरस्कार
इस वीडियो के सामने आने के बाद किंग्सटन पुलिस डिपार्टमेंट ने गैविन को उसकी बहादुरी के लिए पुरस्कार दिया है. सोशल मीडिया पर भी बच्चे की खूब तारीफ हो रही है. लॉरी ने कहा कि ये पूरी घटना बेहद डरावनी थी और वो अपने बच्चे के कारण बच पाई है. वायरल वीडियो पर लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी और बच्चे को सराहा. एक ने कहा कि ये देखकर उसकी आंखों में आंसू आ गए.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news





Source link