Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

टाटा संस के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा (Ratan Tata)को कौन नहीं जानता. उन्‍होंने ‘टाटा ग्रुप’ को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है और यही वजह है कि देश ही नहीं वह विदेश में भी काफी पॉपुलर हैं. पर उनके पर‍िवार के बारे में बहुत कम लोगों को पता है. उनके बारे में अध‍िक से अध‍िक जान लेने की सबकी जिज्ञासा रहती है. इसलिए जब भी वह पर‍िवार के किसी सदस्‍य के बारे में बताते हैं तो लोग जबरदस्‍त प्रतिक्रिया देते हैं. 85 साल के रतन टाटा ने मंगलवार को छोटे भाई जिम्मी टाटा (Jimmy Naval Tata) के साथ अपनी तस्‍वीर शेयर की तो लोगों ने जमकर प्‍यार लुटाया.

वो खुशी के दिन थे…
इस ब्‍लैक एंड व्‍हाइट तस्वीर में देखा जा सकता है कि व्हाइट शर्ट में दोनों भाई एक-दूसरे के साथ एक साइकिल पर बैठे हुए हैं. कैमरे के लिए पोज देते हुए दोनों भाई साथ में मुस्‍कुराते हुए और बेहद प्यारे लग रहे हैं. फोटो में उनके साथ उनका डॉगी भी देखा जा सकता है. हालांकि, फोटो के साथ रतन ने जो कैप्शन लिखा है, उसने हमारा ध्यान खींच लिया। उन्होंने तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, वो खुशी के दिन थे. हमारे बीच कुछ नहीं आया। (1945 मेरे भाई जिमी के साथ)। रतन टाटा के मुताबिक, यह तस्वीर 1945 की थी, यानी की आज से 78 साल पहले की.

दो घंंटे में दस लाख बार देखा गया
रतन टाटा के तस्‍वीर साझा करते ही यह वायरल हो गई. महज दो घंटे में दस लाख से ज्‍यादा लोगों ने इस तस्‍वीर को लाइक किया. हजारों लोग इस पर कमेंट कर चुके हैं. एक यूजर ने लिखा, अद्भुत तस्वीर. आप प्रेरणा हैं सर. एक ने लिखा, प्रेरणा, आदर्श, सम्माननीय, मानव होने के नाते, सच्चे भारतीय. एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, बेशकीमती तस्वीर। एक मह‍िला ने लिखा, इस तस्वीर ने मुझे मेरे भाई की याद दिला दी. मैंने उसे बहुत जल्दी खो दिया लेकिन वह हमेशा मेरे साथ रहेगा.

https://www.instagram.com/ratantata/?utm_source=ig_embed&ig_rid=63547699-f3ea-425f-bbb5-cde016b111e4

साधारण जीवन जीते हैं जिम्‍मी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिम्मी टाटा अपने भाई रतन टाटा से 2 साल छोटे हैं. जिस तरह से रतन टाटा ने शादी नहीं की है, वैसे ही जिम्मी भी अनमैरिड हैं और वह भी बेहद सिंपल लाइफ जीना पसंद करते हैं. वह मुंबई के कोलाबा में एक 2 बीएचके फ्लैट में रहते हैं और लाइमलाइट से दूर रहते हैं. वह अपना ज्यादातर समय अखबार पढ़ने में बिताते हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Business empire, Business news in hindi, Ratan tata, Viral news



Source link