Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

भरतपुर. सोशल मीडिया पर आयेदिन अजगरों को पकड़ने के अजब-गजब वीडियो सामने आते रहते हैं. एक ऐसा ही वीडियो रुदावल थाना क्षेत्र के गांव नगला धोरैया (Nagla Dhoraiya) से आया है. ग्रामीणों ने 8 फीट लंबे अजगर (8 ft lengthy python) को चारों तरफ से घेर कर रस्सी से इस तरह बांध दिया कि इस वीडियो की चर्चा हर जगह होने लगी. सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम ने अजगर को ग्रामीणों से बचाकर जंगल में छोड़ा.

ग्रामीणों ने बताया कुछ गांवों के लोग सड़क पर टहल रहे थे तभी उनको सड़क पर करीब 8 फीट लंबा अजगर दिखाई दिया. पहले तो लोगों में हड़कंप मच गया. शोर-शराबा सुनकर इसे देखने लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. बाद में अजगर को देखने पहुंची भीड़ उसे चारों तरफ से घेरकर रस्सी से बांधकर खिलौने की तरह खेलते दिखाई दी. वन विभाग ने कहा कि ग्रामीणों की इस हरकत से अजगर काफी ज्यादा भयभीत हुआ. वहीं लोगों ने कहा कि हमने अजगर को रस्सी से इसलिए बांध दिया ताकि कहीं भाग न जाए और हमारे मवेशियों के लिए कोई खतरा न बन जाए.

क्षेत्रीय वन अधिकारी लाखन सिंह (Regional Forest Officer Lakhan Singh) ने बताया हमें फोन पर सूचना मिली थी कि नगला धोरैया के पास कोई अजगर निकला है. हमने तुरंत रेस्क्यू टीम को भेजा और टीम ने अजगर को सुरक्षित स्थान पर रेस्क्यू करा दिया. सिंह ने कहा कि गांव वालों के इस खेल में गनीमत यह रही कि अजगर सुरक्षित बचा रहा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : January 25, 2023, 16:41 IST



Source link