Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

धरती पर हो रहे असमान्‍य बदलाव कई बार पक्ष‍ियों को भी भटका देते हैं. कई बार तो हमें ऐसे पक्षी या जानवर शहरों में देखने को मिल जाते हैं जो कभी नजर नहीं आते. ऐसा ही एक वीडियो कानपुर का वायरल हो रहा है (Himalayan Vulture Found In Kanpur). इसमें ह‍िमालय की बर्फीली चोटियों में पाया जाने वाला गिद्ध नजर आता है.

छह फीट के लंबे पंखों वाला
यह एक विलुप्तप्राय हिमालयन प्रजाति का गिद्ध है, जो कानपुर के कर्नलगंज के ईदगाह कब्रिस्तान में मिला है. स्‍थानीय लोगों के मुताबिक एक दो दिन नहीं करीब एक हफ्ते से यह इस इलाके में है. छह-छह फीट लंबे पंखों वाले इस विशालकाय पक्षी को ईदगाह में रहने वाले सफीक नाम के युवक ने अन्य 5 लोगों के साथ मिलकर बड़ी चादर तानकर पकड़ा. तब से इसे देखने के लिए भीड उमड़ रही है. हालांक‍ि अब इसे वन विभाग की टीम को सौंप दिया गया है.

दुर्लभ प्रजाति का गिद्ध
वन विभाग ने इस गिद्ध को चिड़ियाघर प्रशासन को सौंप दिया है. जहां इसे क्वारंटीन किया गया है.यह भी पता लगाया जा रहा है क‍ि इतनी दुर्लभ प्रजाति का यह गिद्ध आखिर आया कहां से था. इस दौरान उसकी हर गतिविधि पर नजर भी रखी जा रही है. बताया जा रहा है कि यहां गिद्ध का एक जोड़ा था, एक गिद्ध मौके से उड़ गया.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral news, Wildlife Viral Video



Source link